छत्तीसगढ़रायगढ़

लॉकडाउन के पहले दिए गए थे छात्रावास व आश्रमों के सामग्री खरीदी के क्रय आदेश

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग ने दी जानकारी

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़ –  डेढ़ साल तक छात्रावासों में नहीं थे स्टूडेंटस विभाग ने खरीद ली लाखों की खेल सामग्री संबंधी खबरें समाचार पत्र में प्रकाशित हुई थी। आदिवासी विकास विभाग, रायगढ़ के सहायक आयुक्त श्री अविनाश श्रीवास ने बताया कि छात्रावास डेढ़ साल के लिए लगातार बंद नहीं रहे है, बल्कि 19 मार्च 2020 को छात्रावास बंद हुए एवं 15 फरवरी 2021 से पुन: नवमीं से बारहवीं के लिए खोले गए थे। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि लॉकडॉडन में कोई भी क्रय आदेश जारी नहीं किए गए है।

उन्होंने बताया कि जिस अवधि में छात्रावास व आश्रम बंद भी रहे, तो वे कब तक बंद रहेगे यह निश्चित नहीं रहा है। विभाग का यह दायित्व है कि छात्रावास, आश्रम खुलने के स्थिति में छात्र-छात्राओं के हित में छात्रावास व आश्रमों के सुचारू संचालन की तैयारी रखी जाए। इस दायित्व के निर्वहन हेतु ही सामग्री क्रय किया गया। इस सामग्रियों का उपयोग छात्रावास व आश्रमों में किया गया है।

लॉकडाउन की अवधि में छात्रावास व आश्रमों को क्वारेंटीन सेंटर बनाए जाने पर भी इन सामग्रियों का उपयोग किया गया। इसके साथ ही विशेष कोविड हॉस्पिटल के रूप में के.आई.टी कॉलेज एवं अन्य सामुदायिक व मंगल भवनों को तैयार करने में भी इन सामग्रियों का प्रयोग किया गया है। वर्तमान सत्र में भी छात्रावास व आश्रमों के सुचारू संचालन हेतु उक्त सामग्रियों का प्रयोग आवश्यकतानुसार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि छात्रावासों का उपयोग करने के दौरान क्वारेंटीन किए गए लोगों के द्वारा छात्रावास की सामग्रियों को बहुत अधिक नुकसान पहुंचाया गया है। कई स्थानों में तोड़-फोड़, सामग्रियों के गायब होने जैसी घटनाएं भी हुई हैं। ऐसे में नवीन सामग्रियों का वितरण उनकी सुरक्षा आदि विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए भी किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!