कोरियाछत्तीसगढ़

उप निरीक्षक की हत्या की गुत्थी – हत्या के 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बैकुंठपुर -पांच दिन से लापता होमगार्ड उप निरीक्षक दीपेन्द्र सिंह की हत्या की गुत्थी कोरिया पुलिस ने सुलझा ली है। आज प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि हत्या के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार होमगार्ड कार्यालय में पदस्थ उप निरीक्षक (आफिक) दीपेन्द्र सिंह (35) मिशन कॉलोनी बैकुण्ठपुर जिला कोरिया गत 25 अक्टूबर से कार्यालय नहीं जा रहा था।

सताईस अक्टूबर को शैलेन्द्र सिंह (32) ने थाना बैकुण्ठपुर में गुम इंसान की रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसका बड़ा भाई उप निरीक्षक (आफिस) होमगार्ड दीपेन्द्र सिंह 25 अक्टूबर की शाम 7.30 बजे भट्टी पारा में था, तब अंतिम बार बात हुई थी, फिर उसका भाई 27 अक्टूबर तक पर वापस नहीं आया है।

एसपी संतोष कुमार सिंह ने तत्काल अति. पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह एवं नगर पुलिस अधीक्षक पी.पी. सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक रंभा साहू थाना बैकुण्ठपुर एवं थाना प्रभारी खडग़वा विजय सिंह की संयुक्त टीम गठित करते हुए पतासाजी हेतु निर्देशित किया गया। गुम इंसान की जांच में मृतक के मोबाईल लोकेशन ग्राम सोस का मिला था, जो होमगार्ड कार्यालय में पदस्थ महिला होमगार्ड अपने कमाण्डेट से बताई कि 25 अक्टूबर को उसके घर दीपेन्द्र सिंह उससे मिलने कुछ काम से आया था तथा उस दिन उसके घर पर रिश्तेदार मौजूद थे।

इस सूचना पर थाना बैकुण्ठपुर में संदिग्धों को तलब कर कड़ाई से पूछताछ की गई। तब उनके द्वारा बताया गया कि दिपेन्द्र सिंह हमेशा घर पर आते-जाते थे, जिससे आरोपी नाराज रहते थे। चारों आरोपियों के द्वारा उसकी हत्या करने का प्लान बनाकर 25 अक्टूबर को जब दीपेन्द्र घर आया और घर से बाहर निकला तो चारों आरोपियों क्रमश: विकास कुमार, मथ्रूराम, सुशील, संदीप मिंज साकिन सोंस, बिहीडाँड़ के द्वारा उसके साथ डंडा से मारपीट कर सिर में चोट पहुँचाकर हत्या कर शव को छिपाने के उद्देश्य से मृतक को उसी के मोटर सायकल में लादकर सोस जंगल होते हुए उपरोक्त चारों आरोपी हथनीनदाह गेज नदी में ले जाकर नाइलोन की रस्सी से पत्थर से बांधकर शव को पानी में डूबाकर छिपा दिये तथा उसके मोबाईल को वहीं पानी में फेंक दिये।

मृतक का जैकेट सोस के जंगल में छिपा दिये एवं मृतक के पैंट को उतारकर ग्राम चेर सुनीत ढाबा के पास फेंक दिये तथा उसकी मोटर सायकल को रामविचार के बांध डबरी में मृतक के टोपी एवं जूता मोटर सायकल के डिक्की में डालकर मोटर सायफल को पानी में डाल दिये।

आरोपियों के बयान के आधार पर एसआई के शव को हथनीनदाह गेजनदी से बरामद किया गया एवं उसका मोबाईल भी हथनीनदाह गेज नदी से गोताखोरों की मदद से बरामद किया गया है तथा मृतक के जैकेट सोस जंगल से, पेंट ग्राम चेर सुनील ढाबा के सामने पुलिया के नीचे से तथा मोटर सायकल एवं टोपी और जूता रामविचार के बांध से बरामद किया गया है एवं घटना में इस्तेमाल किये गये टीवीएस लूना को भी जब्त किया गया है |

तथा हत्या में प्रयुक्त हथियार डण्डा भी बरामद किया गया है। आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 201, 120 बी, 34 का अपराध घटित करना पाये जाने से थाना खडग़वा में अपराध कायम कर चारों आरोपियों विकास तिर्की (48 वर्ष), मथरूराम (30 वर्ष), सुशील एक्का (21 वर्ष) और संदीप मिंज को गिरफ्तार किया गया है।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!