छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने सिलगेर के बहाने कराया कोरोना ब्लास्ट…

नक्सलियों ने सिलगेर के बहाने कराया कोरोना ब्लास्ट…
Advertisement

कोबरा 206 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट मयंक डनसेना ने सिलगेर मामले में चले आंदोलन से ग्रामीणों में बुरी तरह से कोरोना फैलने की बात कही है। दरअसल गुरूवार को मिनपा गांव की महिला माड़वी जोगी पति माड़वी हूंगा की तबीयत अचानक बिगड़ गई जिसके बाद ग्रामीणों ने खाट पर लादकर महिला को मिनपा स्थित कोबरा 206 सीआरपीएफ़ 150वी एवं बस्तरिया बटालियन व ज़िला के कैम्प पर लाया गया, जहां कोबरा 206 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट मयंक डनसेना ने एम्बुलेंस के माध्यम से उक्त गंभीर महिला को चिंतागुफा अस्पताल भिजवाया।

महिला की कोरोना जांच की गई और महिला जोगी की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है। पूरे मामले पर कोबरा के अधिकारी मयंक डनसेना ने बताया की कैम्प पहुंचे ग्रामीणों से जानकारी मिली है, कि बीमार महिला जोगी का पति माड़वी हूंगा हाल में ही सिलगेर में चल रहे ग्रामीणों के आंदोलन से लौटा था और मिनपा गांव में ही एक शादी समारोह में भी शामिल हुआ।

इसके बाद हूंगा की पत्नी की तबीयत काफ़ी बिगड़ने पर गांव के ग्रामीण महिला को कैम्प लेकर पहुंचे जहां से एम्बुलेंस के माध्यम से महिला को चिंतागुफा अस्पताल भेजा गया है। वही महिला की कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद से हड़कम्प सा मच गया है और मिनपा गांव में ही बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है।

वहीं सुरक्षाबलों के अधिकारियों ने यह भी दावा किया है की सिलगेर में ग्रामीणों को बड़ी संख्या में एकत्रित कर नक्सलियों ने ग्रामीणों में कोरोना ब्लास्ट किया है जिससे यहां के भोलेभाले आदिवासियों की जान ख़तरे में पड़ गई है। वही अस्पताल भेजने के दौरान असिस्टेंट कमांडेंट गौतम चंद्र राय एवं सुभाष मीना भी मौजूद थे

ग्रामीणों पर सिलगेर जाने का बनाया गया नक्सल दबाव

कोबरा 206 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट मयंक डनसेना ने बताया की ग्रामीणों ने उन्हें जानकारी देते हुए बताया की नक्सलियों ने सिलगेर जाने के लिए दबाव बनाया था और जिस घर से लोग सिलगेर नहीं जाएँगे उनपर 5 सौ रूपये जुर्माना लगाने की भी नक्सलियों ने चेतावनी दी थी जिसके बाद ही बीमार महिला का पति हूँगा सिलगेर गया था और लौटने के बाद उसकी पत्नी कोरोना संक्रमित हुई है।

बीमार महिला के साथ पहुँचे दो अन्य लोगों ने नहीं कराया टेस्ट

चिंतागुफा अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार मिनपा से महिला को चिंतागुफा लाया गया है जिसका कोरोना टेस्ट करने पर रिपोर्ट पॉज़िटिव आया है वही उक्त महिला के साथ दो और अस्पताल मदद करने पहुँचे थे पर उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाने से साफ़ मना कर दिया है वहीं बीमार महिला कोरोना संक्रमित होने के साथ ही मलेरिया से भी ग्रसित बताई गई है और सुकमा रेफर करने से महिला ने मना कर दिया है जिसके बाद चिंतागुफा में ही इलाज जारी रखा गया है

नक्सलियों ने बस्तर में किया है कोरोना ब्लास्ट – मयंक

कोबरा 206 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट मयंक डनसेना ने कहा है की नक्सलियों ने बस्तर में कोरोना ब्लास्ट किया है। मयंक ने कहा की बीमार महिला का पति सिलगेर गया हुआ था लौट कर एक शादी में भी सामिल हुआ है अब पूरे गांव में कोरोना फैलने का ख़तरा है यही हाल लगभग सभी गांव की होगी कुल मिलाकर नक्सलियों ने बस्तर में कोरोना ब्लास्ट किया है।

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!