छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: बढ़ रहे कोरोना केस को लेकर निर्देश, दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग

रायपुरः कोरोना वायरस के दोबारा तेजी पकड़ने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार काफी सतर्क हो गई है. यहां दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग होने जा रही है. छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की स्क्रीनिंग और संपर्कों का पता लगाने का फैसला किया है.

राज्य के जनसंपर्क विभाग ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राज्य सरकार ने सभी कमिश्नरों और कलेक्टरों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अन्य राज्यों से विभिन्न माध्यमों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया है.

कोरोना के कारण यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग

विज्ञप्ति के अनुसार, जारी निर्देश में कहा गया है कि देश में कोरोना संक्रमण प्रभावित व्यक्तियों की संभावित वृद्धि को देखते हुए विभिन्न माध्यमों से अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाए. रायपुर और जगदलपुर (बस्तर) एयरपोर्ट पर विशेष रूप से मुबंई और दिल्ली से आने वाले यात्रियों सहित सभी यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग संबंधी निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए.

छत्तीसगढ़ में 3 लाख से ज्यादा संक्रमित

जारी निर्देश में कहा गया है कि विशेषकर महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली से सड़क और रेल मार्ग से आने वाले यात्रियों की भी कोविड स्क्रीनिंग के लिए आवश्यक व्यवस्था रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और अंतर्रराज्यीय प्रवेश स्थलों पर की जाए. छत्तीसगढ़ में सोमवार तक 3,11,159 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य में 3,04,355 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं और 2998 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में वायरस से संक्रमित 3806 लोगों की मौत हुई है.

फिलहाल देशभर में कुल एक करोड़ दस लाख 29 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. जिसमें से अभी तक कुल एक लाख 56 हजार 598 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हुई है. फिलहाल वर्तमान में एक लाख 48 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. वहीं अभी तक एक करोड़ सात लाख 24 हजार से ज्यादा लोग इलाज के बाद कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं.

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!