देश /विदेश

कर्नाटक में अमित शाह ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, कांग्रेस से पूछे ये सवाल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी नहीं बल्कि गरीबों को हटाना चाहती थी. पीएम मोदी ने गरीब लोगों के बैंक अकाउंट खुलवाए और उसमें सीधे पैसे भेजे.

बेलगावी: कर्नाटक की बेलगावी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया. कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण को रोकन की कोशिश की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबी नहीं बल्कि गरीबों को हटाना चाहती थी. पीएम मोदी ने गरीबों के लिए बैंक खाते खुलवाए, उनके खाते में सीधे पैसे भेजे. 13 करोड़ गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन दिया और देश के हर नागरिकों को घर देने का वादा पूरा करेंगे.

अमित शाह ने कहा, “गरीबी हटाओ का नारा देने वाले कांग्रेस के नेताओं से मैं पूछना चाहता हूं कि चार-चार पीढ़ी से आपने शासन किया, क्यों गरीब के घर में गैस कनेक्शन नहीं पहुंचा, क्यों गरीब के घर में शौचालय नहीं पहुंचा, क्यों गरीब के घर में बिजली नहीं पहुंची, क्यों गरीबों को घर नहीं मिला?”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को सम्मान दिलाया. मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से छुटकारा दिलाने का काम किया. केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि 70 साल में कई ऐसे मुद्दे से जिसे कोई छूना नहीं चाहता था. उन्होंने कहा, “कश्मीर से धारा 370 और 35A को पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर सरदार मनमोहन सिंह तक किसी ने छूने की हिम्मत नहीं की. आपने मोदी जी को दूसरी बार पूर्ण बहुमत दिया और मोदी जी ने धारा 370 को उखाड़कर फैंक देने का काम किया. आज कश्मीर में शान से तिरंगा लहरा रहा है.”

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सबक सिखाने का काम किया. पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकियों का खात्मा किया. हमारी सरकार में एयर स्ट्राइक हुई.

अमित शाह ने कहा, “पीएम नरेन्द्र मोदी ने हमें आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया है. हम सब भारत के 130 करोड़ लोग अगर देश मे बनी हुई चीज का उपयोग करते हैं, तो दुनिया की टॉप मोस्ट इकोनॉमी में भारत का नंबर ऑटोमैटिक आ जाएगा.”

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!