देश /विदेश

सीएम ममता बनर्जी का ऐलान, बंगाल में 100% क्षमता के साथ सिनेमाघर चलाने की इजाजत

कोलकाता: कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर अभी थमा नहीं है. देश में रोजाना कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस के संकट के कारण देश में काफी वक्त से कुछ प्रतिबंध लगे हुए हैं. वहीं इन प्रतिबंधों के कारण सिनेमाघरों को भी देश में पूरी तरह से खोलने की इजाजत नहीं दी गई है. इस बीच पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 100 फीसदी क्षमता के साथ राज्य में सिनेमाघर चलाने की इजाजत दे दी है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 26वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ राज्य के सिनेमाघरों को अब पूरी सीट भरकर चलाने की अनुमति दे दी. वहीं उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड अभिनेता और बंगाल के ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान मुंबई से डिजिटल माध्यम से शरीक हुए.

सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन

इस बीच बंगाल की सीएम ममता ने राज्य सचिवालय से उद्घाटन भाषण देते हुए सिनेमाघर मालिकों से थियेटरों में नियमित रूप से वायरस रोधी रसायनों का छिड़काव करने सहित सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय सिनेमाघरों में 100 फीसदी सीटें भरने से जुड़ी एक अधिसूचना जारी करेंगे. अभी 50 प्रतिशत सीटें ही भरने की अनुमति है.

छोटे स्तर पर मेजबानी

ममता ने कहा कि महामारी की स्थिति के बावजूद राज्य सरकार 26वें केआईएफएफ की मेजबानी छोटे स्तर पर कर रही है, जबकि ऐसे समय में अन्य फिल्म महोत्सवों के कई आयोजकों ने अपने कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं. महान फिल्मकार सत्यजीत रे की फिल्म ‘अपुर संसार’ महोत्सव के दौरान दिखाए जाने वाली पहली फिल्म होगी, जिसमें 45 देशों की 131 फिल्मों की 13 जनवरी तक स्क्रीनिंग की जाएगी.

वहीं ममता ने अभिनेता सौमित्र चटर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी पिछली साल कोविड बाद होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के चलते मौत हो गई थी. साथ ही ममता ने शाहरुख खान को रक्षा बंधन और अगले साल केआईएफएफ के दौरान राज्य की यात्रा पर आने का न्योता दिया है, जिसके लिए खान ने हामी भरी है. खान 2011 से फिल्म महोत्सव में शरीक होते रहे हैं लेकिन महामारी की स्थिति के चलते इस साल कोलकाता की यात्रा पर नहीं आ सके.

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!