देश /विदेश

दिग्विजय सिंह का तंज- ‘ट्रंप जो अमेरिका में कर रहे हैं वहीं मोदी भारत में कर रहे हैं’

देर रात अमेरिकी संसद में हुई हिंसा की खबर से पूरी दुनिया में हलचल मच गई है. इस घटना के बाद कई देश के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने भी घटना को लेकर दुख जताते हुए ट्वीट किया था जिस पर भारत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने प्रतिक्रिया दी है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर बिल क्लिंटन के ट्वीट को टैग करते हुए लिखा है कि, “हम आपके विचारों को शेयर करते हैं मिस्टर बिल क्लिंटन, ट्रंप अमेरिका में जो कर रहे हैं, उन्के दोस्त मोदी भारत में भी वहीं कर रहे हैं. वह भारतीय लोगों को विभाजित करने और भारतीय संविधान को कम आंकने पर आमादा है.”

अमेरिकी संसद में हुई हिंसा पर बिल क्लिंटन ने किए ट्वीट

बता दें कि बिल क्लिंटन ने अमेरिकी संसद में हुई हिंसा को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. अपने एक ट्विट में उन्होंने लिखा है कि, “ यदि हम वास्तव में वो हैं, तो हमें आज की हिंसा को अस्वीकार करना चाहिए, पृष्ठ को टर्न चाहिए, और एक साथ आगे बढ़ना चाहिए – हमारे संविधान का सम्मान करते हुए, लोगों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता है- लोगों के लिए, लोगों के द्वारा.”

क्लिंटन ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए

क्लिंटन ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि, “आज हमें अपने कैपिटल, देश और संविधान पर एक हमले का सामना करना पड़ा. हमले को चार साल से अधिक समय तक जहर की राजनीति से दूर रखा गया था, जो जानबूझकर गलत सूचना फैला रहा था, हमारे सिस्टम में अविश्वास बो रहा था, और अमेरिकियों को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा कर रहा था.”

अमेरिका में सियासी खींचतान जारी

बता दें कि अमेरिकी संसद में देर रात को ट्रंप समर्थक कैपिटोल बिल्डिंग में घुस गए और हंगामा करने लगे. कैपिटोल परिसर के बाहर निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पुलिस के बीच हिंसक झड़प भी हुई, जिसके बाद परिसर को ‘लॉकडाउन’ कर दिया गया. समर्थकों को रोकने और सांसदों को बचाने के लिए सुरक्षाकर्मियों को बंदूक भी निकालनी पड़ी. पूरी घटना में एक प्रदर्शनकारी की गोली लगने से मौत हो गई है. वही भीड़ पर काबू पाने के लिए मजबूरन पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!