छत्तीसगढ़रायगढ़

साल 2021 में सुघ्घर रायगढ़ की परिकलना साकार करने होगा कार्य- कमिश्नर पाण्डेय

कमिश्नर  आशुतोष पाण्डेय ने की मीडिया से चर्चा

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़। साल 20 21 में सुघ्घर रायगढ़ की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में निगम प्रशासन कार्य करेगा। इस एक साल में नगर निगम अंतर्गत करीब 50 करोड़ रुपए के 20 से ज्यादा बड़े कार्य होंगे। इसमें संजय कंपलेक्स निर्माण, मिट्ठूमुड़ा तालाब व हेमू कॉलानी चौक सौंदर्यीकरण सहित कामकाजी महिला हॉस्टल और विभिन्न सामुदायिक भवन निर्माण शामिल हैं। इन कार्यों को समय सीमा के भीतर गुणवत्ता सहित पूर्ण करने की दिशा पर ही निगम प्रशासन कार्य करेगा।

उक्त बातें सोमवार को निगम के सभागार में आयोजित मीडिया से चर्चा कार्यक्रम में कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने कही। उन्होंने कहा की सुघ्घर रायगढ़ की परिकल्पना शहरवासियों और हम सभी की समावेशी जिम्मेदारियों को निभाने से सरकार होगी। कमिश्नर पाण्डेय ने कहा कि कलेक्टर भीम सिंह और मेयर श्रीमती जानकी काटजू के निर्देश पर पूर्व में महा सफाई अभियान चलाई गई थी, जिसमें वार्ड वाइज रूट तैयार कर एक-एक गली, मोहल्लों की समुचित सफाई कराई गई थी। वर्तमान में भी महासफाई अभियान शुरू किया गया है, जिसमें वार्ड वासी, सामाजिक संगठन आदि को जोड़ने का भी प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता संबंधित व्यवहार परिवर्तन करने से ही सुघ्घर रायगढ़ की परिकल्पना साकार होगी। कमिश्नर पांडेय ने कहा कि साल 2021 में निगम क्षेत्र में करीब 50 करोड़ से ज्यादा का विकास कार्य होगा। इसमें संजय कांपलेक्स निर्माण, मिट्ठूमुड़ा तालाब, हेमू कालानी चौक सौंदर्यीकरण, कामकाजी महिला हॉस्पिटल एवं विभिन्न सामुदायिक भवन निर्माण, पौनी पसारी योजना अंतर्गत निर्माण आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि साल 2021 में रायगढ़ शहर की जीवनदायनी केलो नदी में स्वच्छ पानी बहने का सपना भी साकार होगा। आने वाले 6-8 महीनों में 25 एवं 7 एमएलडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तैयार होगा, जहां से नदी के दोनों ओर के सीवर लाइन नालों को जोड़कर ट्रीटमेंट प्लांट में इस पानी को स्वच्छ कर केलो नदी में छोड़ा जाएगा। इससे नदी स्वच्छ होने के साथ सुघ्घर रायगढ़ परिकल्पना का एक और कार्य शुरू हो जाएगा। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से सुझाव भी मांगे। इस पर पत्रकारों ने अतिक्रमण हटाने, सड़क किनारे ठेला गोमचे लगाने वालों को व्यवस्थित करने, निगम के दुकानों और ट्रांसपोर्ट नगर को व्यवस्थित करने सहित सुझाव दिए, जिस पर कमिश्नर पांडेय ने त्वरित कारवाही करने की बात कही।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!