छत्तीसगढ़रायगढ़

नशापान के विरूद्ध वातावरण निर्माण करने समाज के बुद्धिजीवी आगे आये-जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल

बाबा गुरू घासीदास जयंती के अवसर पर नशापान के दुष्परिणामों से जनमानस में जनजागृति लाने मद्य निषेध दिवस आयोजित

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़ । समाज कल्याण विभाग रायगढ़ द्वारा 18 दिसम्बर 2020 बाबा गुरू घासीदास की जयंती के अवसर पर नशापान के दुष्परिणामों से जनमानस में जनजागृति लाने के लिये स्थानीय जतन केन्द्र में मद्य निषेध दिवस का समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत रायगढ़ के अध्यक्ष  निराकार पटेल, विशिष्ट अतिथि के रूप में सदस्य जिला पंचायत  अवधराम पटेल, अपर कलेक्टर  आर.ए.कुरूवंशी, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी  टी.के.जाटवर उपस्थित थे।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुये जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल ने कहा कि शिक्षित समाज का नशे की प्रति झुकाव अत्यंत चिंतनीय है। समाज के बुद्धिजीवियों को नशापान के विरूद्ध वातावरण निर्माण करने हेतु संत बाबा गुरू घासीदास के संदेशों को आगे बढ़ाने के लिये आव्हान किया और कार्यक्रम के अंत में उन्होंने मद्य निषेध के संबंध में सभी को शपथ ग्रहण कराया।


अपर कलेक्टर आर.ए.कुरूवंशी ने बाबा गुरू घासीदास की शिक्षाओं की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए भारत माता वाहिनी से संबंध महिला स्व-सहायता समूह के भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुये मद्य निषेध के प्रति उनके कार्यों की सराहना की। महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी टी.के.जाटवर ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुये कहा कि नशे के विरूद्ध लड़ाई में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका महिलाओं की है महिलाओं के संकल्प एवं जागृति से नशापान पर प्रभावी रोक लायी जा सकती है।

कार्यक्रम में भारत माता वाहिनी बरलिया से सम्बद्ध श्रीमती भोजमती साव ने अपने अनुभवों से लोगों को अवगत कराया। समाज कल्याण विभाग के उप संचालक जे.एल.जांगड़े ने विभागीय प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस मौके पर पालूराम धनानिया महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई, भारत माता वाहिनी-बरलिया, गोपालपुर और कोसमपाली के समूह के साथ-साथ स्वैच्छिक संगठनों के कार्यकर्ता सहित विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!