छत्तीसगढ़रायगढ़

रायगढ़ नगर निगम क्षेत्र के पशु भेजे जायेंगे संबलपुरी गोठान में

15 एकड़ क्षेत्र में तैयार हो रहा है आदर्श गोठान

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़ । कलेक्टर भीम सिंह ने आज पुलिस अधीक्षक  संतोष कुमार सिंह के साथ संबलपुरी में 15 एकड़ क्षेत्र में बन रहे गोठान के निर्माण कार्यों के प्रगति का जायजा लिया इस गोठान में रायगढ़ निगम क्षेत्र के सभी पशुओं को शिफ्ट किया जायेगा। संबलपुरी गोठान में मजबूत जाली युक्त बाउण्ड्री का कार्य पूर्ण हो गया है और मुख्य गेट का निर्माण एक सप्ताह के भीतर पूरा कर लिया जायेगा।


कलेक्टर सिंह ने पशु चिकित्सा विभाग के उप संचालक को निर्देशित किया कि लगभग 1500 पशुओं के लिये आगामी 6 माह की आवश्यकताओं के लिये पैरादान कराके सुरक्षित भंडारण करावे और पैरादान से व्यवस्था कम पड़े तो पैरा क्रय करके भी मंगावे ताकि यहां रहने वाले पशुओं को चारे की समस्या न हो। उन्होंने गोठान से लगी चारागाह भूमि के 80 प्रतिशत भाग पर हरा चारा लगाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने संबलपुरी गोठान में अन्य व्यावसायिक गतिविधियां संचालित किये जाने के प्रस्ताव तैयार करने को कहा जिससे स्व-सहायता समूहों ओर गोठान समितियों की आय में वृद्धि होगी। कलेक्टर सिंह ने ने संबलपुरी गोठान की भूमि के कुछ भाग में हुये अतिक्रमण को हटाने के निर्देश एसडीएम रायगढ़ को दिये। उन्होंने गोठान में आने वाले संभावित पशुओं की संख्या को ध्यान में रखते हुये पानी की व्यवस्था और कोटना निर्माण शीघ्र पूरा करने को कहा ताकि इतनी बड़ी संख्या में पशुओं को शिफ्ट किये जाने पर कोई असुविधा न हो।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, प्रभारी आयुक्त नगर निगम तथा कृषि एवं पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!