देश /विदेश

1 दिन में 10 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज लगा सकते हैं, सरकार की मंजूरी का इंतजार- अपोलो का दावा

भारत समेत दुनिया के कई देश इस समय कोरोना की वैक्सीन बना रहे हैं. कुछ देश वैक्सीन बनाने में कामयाब भी हुए हैं. वहीं इस बीच भारत में अस्पतालों की सबसे बड़ी चेन अपोलो ने दावा कि वो एक दिन में 10 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज लगा सकते हैं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

साथ ही कहा कि अभी तक सरकार ने इस बारे में साफ नहीं किया है कि कैसे वो वैक्सीन को बांटेगी और क्या इसमें प्राइवेट हेल्थ केयर नेटवर्क शामिल होंगे. अपोलो अस्पताल इंटरप्राइज लिमिटेड ने कहा कि उनके नेटवर्क के पास 71 अस्पताल, सैकड़ों क्लीनिक और हजारों फॉर्मसी है. साथ ही उन्होंने 6000 स्टाफ को ट्रेंड किया है.

अपोलो अस्पताल इंटरप्राइज लिमिटेड की मैनेजिंग डायरेक्टर सुनीत रेड्डी ने कहा कि कंपनी दिल्ली में अधिकारियों से बात कर रही हैं. साथ ही कहा कि हम सरकार से जानना चाहते हैं कि सरकार ये काम अकेले करेगी या फिर वो प्राइवेट सेक्टर को भी इसमें रखेगी. साथ ही कहा कि यहां मुद्दा ये है कि कैसे हम कैसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन कर सकते हैं. उन्होंन दावा किया कि अपोलो इसे लेकर पूरी तरह से तैयार है, लेकिन इसपर सरकार को फैसला लेना है.

देश में कोरोनावायरस संक्रमण के 31,521 नए मामले सामने आने से गुरुवार को संक्रमितों की संख्या 97,67,371 हो गई है. संक्रमण से 92.53 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जिससे ठीक होने की दर 94.74 फीसदी हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण से 412 और लोगों की मौत हो जाने से मरने वालों की संख्या 1,41,772 हो गई है. कोविड-19 से मृत्यु दर 1.45 फीसदी है.

संक्रमण से अब तक 92,53,306 लोग ठीक हो चुके हैं. देश में लगातार चौथे दिन मरीजों की संख्या चार लाख से कम रही. देश में 3,72,293 मरीजों का इलाज चल रह है. ये संक्रमण के कुल मामलों का 3.81 फीसदी है.

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!