देश /विदेश

नारको टेररिज्म: ISI की करतूत से दिल्ली पुलिस ने उठाया पर्दा, पकड़े गए 5 आतंकियों पर किए अहम खुलासे

राजधानी दिल्ली में नारको टेररिज्म के तहत दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने जिन आतंकियों को पकड़ा उनके बारे में और जानकारियां सामने आई हैं. डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाह ने बताया कि इन गिरफ्तारी से पता चलता है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी किस तरह से कश्मीर के आतंकवाद को खालिस्तान अभियान से जोड़ रही है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि एनकाउंटर सुबग 5 बजे हुए था. उनके पास से 3 पिस्टिल, २ किलो हीरोइन और 1 लाख कैश मिला. पकड़े गए लोगों में 3 कश्मीर के और दो पंजाब के हैं. बताया गया है कि कश्मीरी संदिग्धों का हिजबुल से लिंक है और पंजाब का खालिस्तान से लिंक है.

दिल्ली सीमा पर चल रहे प्रदर्शनों से लेना-देना नहीं

कुशवाह ने बताया कि इन लोगों का मुख्य इस्तेमाल टारगेट किलिंग के लिए होता था. इनके दो मुख्य उद्देश्य थे. पहला सांप्रदायिक सोहार्द बिगाड़ना और दूसरा आतंकवाद के खिलाफ काम कर रहे लोगों को हतोत्साहित करना. बता गया है कि ग्रुप में शामिल पंजाब वाले गैंगस्टर टारगेट किलिंग करते थे और कश्मीर वाले ड्रग का इस्तेमाल टेरर फंडिंग के लिए करते थे. पुलिस द्वारा यह भी साफ किया गया कि इन गिरफ्तारी का दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन से कोई लेना-देना नहीं है.

पकड़े गए आतंकियों के नाम सामने आए

जिन लोगों को पकड़ा गया है उनके नाम शब्बीर अहमद, अयूब पठान, रियाज रादर, गुरजीत सिंह, सुखदीप सिंह हैं. इनमें से एक कुख्यात अपराधी है. उसने शौर्य चक्र पाने वाले बलविंदर सिंह (पंजाब) की हत्या की थी.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!