छत्तीसगढ़जशपुर

नारी सुरक्षा एवं सायबर जागरूकता कार्यक्रम का सफल आयोजन

जशपुरनगर – नारी सुरक्षा और सायबर जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पत्थलगांव के मैरिज गार्डन में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्रीमती गोमती साय, पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह, जनप्रतिनिधि, पुलिस अधिकारी और भारी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ की गई, जिसके बाद जोगपाल स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा गणेश वंदना पर सुंदर प्रस्तुति दी गई। इसके अलावा, “नोनी रक्षा दल” के सदस्यों द्वारा महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर नाटकीय प्रदर्शन भी किया गया, जिसने दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया।

विधायक श्रीमती गोमती साय ने महिलाओं के सशक्तिकरण और आत्मनिर्भरता पर जोर देते हुए कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं और समाज के लिए प्रेरणा बन रही हैं। उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए बताया कि एक छोटे से गांव से निकलकर वह संसद तक का सफर तय कर चुकी हैं।

पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने अपने संबोधन में महिलाओं को सशक्त और जागरूक बनने की अपील की। उन्होंने घरेलू हिंसा और महिला अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने का आह्वान किया। साथ ही, “नोनी रक्षा रथ” और 24×7 सहायता हेल्पलाइन नंबर 9479128400 के बारे में भी जानकारी दी, जिस पर किसी भी प्रकार की मदद के लिए संपर्क किया जा सकता है।

एसडीओपी श्रीमती निमिषा पाण्डेय ने सायबर सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए सोशल मीडिया के सुरक्षित उपयोग पर महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने फेक कॉल, संदिग्ध लिंक और व्यक्तिगत जानकारी साझा करने से बचने की सलाह दी।

कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी प्रवीण अग्रवाल द्वारा शानदार संचालन किया गया और जनप्रतिनिधि सुनील गुप्ता ने महिलाओं की शिक्षा और राजनीति में बढ़ती भूमिका की सराहना की।

कार्यक्रम का बखूबी संचालन समाजसेवी श्री प्रवीण अग्रवाल के द्वारा किया गया।

गौरवपूर्ण उपस्थिति में …

कार्यक्रम में पत्थलगांव विधायक माननीय श्रीमती गोमती साय, पुलिस अधीक्षक जशपुर शशिमोहन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी, एसडीओपी पत्थलगांव धुर्वेश कुमार जायसवाल, एसडीओपी बगीचा श्रीमती निमिषा पाण्डेय, श्रीमती रेखा सिंह, श्रीमती रीना गर्ग, जनप्रतिनिधिगण सुनील गुप्ता, अनिल मित्तल, हरजीत सिंह भाटिया, मनीष अग्रवाल, अवधेष गुप्ता, अंकित बंसल, सुरेन्द्र बेसरा, रोशन प्रताप सिंह, सुरेश साहू, श्रीमती रेणू विश्वास, श्रीमती भुनेश्वरी बेहरा, थाना प्रभारी पत्थलगांव निरीक्षक विनित पाण्डेय सहित अन्य अधि./कर्मचारीगण, पत्रकारणगण एवं अन्य नागरिक उपस्थित थे।

इस आयोजन का उद्देश्य नारी सुरक्षा और सायबर जागरूकता को समाज के हर वर्ग तक पहुंचाना था, जिसे सफलतापूर्वक पूरा किया गया।

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!