छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर सीपत क्षेत्र के सोठी गांव में हाइड्रोलिक उठाकर चलाया ट्रेलर, डाला से बिजली के 22 खंभे टूटे…

गांव वालों ने बताया कि परीक्षा के दिनों बिजली गुल होने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

 बिलासपुर। सीपत क्षेत्र के सोठी गांव में ड्राइवर ने हाइड्रोलिक डाला उठाकर ट्रेलर सड़क पर दौड़ा दिया। इस दौरान डाला की जद में बिजली का तार आ गया। इसके कारण बिजली के 22 खंभे टूट गए। घटना की सूचना पर बुधवार की सुबह बिजली विभाग की टीम ने मरम्मत शुरू कर दी है। साथ ही घटना की शिकायत सीपत थाने में की गई है। पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। सीपत थाना प्रभारी नरेश कुमार चौहान ने बताया कि सोठी में रहने वाला मुकेश सोनवानी(18) ट्रेलर चलाता है। वह ट्रेलर को अपने घर के पास ही खड़ा करता है। मंगलवार की शाम वह ट्रेलर लेकर गांव आया।

गांव में वाहन चलाते हुए उसने ट्रेलर का हाइड्रोलिक डाला उठा दिया। सड़क के उपर से गुजरे बिजली के तार हाइड्रोलिक डाला में फंस गए। इसके कारण गांव के 22 बिजली के खंभे टूट गए हैं। गांव के लोगों ने बताया कि दो खंभे एक मकान में गिरे हैं। इसके कारण मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है। घटना की सूचना पर बिजली विभाग की टीम रात में ही गांव पहुंच गई। रात में स्थिति देखने के बाद विभाग की टीम लौट गई। सुबह बिजली विभाग की टीम ने खंभे बदलने का काम शुरू कर दिया है। देर शाम तक गांव के खंभे नहीं बदले जा सके हैं। इधर बिजली विभाग के अधिकारियों ने घटना की शिकायत सीपत थाने में की है।

इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बिजली बंद थी इसके कारण बड़ा हादसा टला गांव के लोगों ने बताया कि मंगलवार की शाम मौसम खराब होने के कारण बिजली बंद थी। इसी दौरान हादसा हुआ। इसके कारण ट्रेलर के चालक की जान बच गई। वहीं, गांव में भी कोई अनहोनी नहीं हो सकी। बिजली चालू होने पर हादसा और भी गंभीर हो सकता था। गांव वालों ने बताया कि परीक्षा के दिनों बिजली गुल होने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। बिजली सप्लाई सुचारू होने में दो से चार दिन का समय लग सकता है। 13 गांवों में छाया अंधेरा बिजली विभाग के इंजीनियर अनुराग सोनी ने अपनी शिकायत में बताया कि ड्राइवर की गलती के कारण 11 केवी फीडर से संबंधित ग्राम सोठी, पीपरानार, छिंदनार, परसापाली, साजापाली, कुंदरूनार, डीहपारा, धनुहारपारा, बिटकुला, पैगवापारा, हरदुली, आमानारा और ग्राम लुतरा में बिजली सप्लाई बाधित हुई है। घटना से विभाग को करीब 11 लाख 50 हजार का नुकसान हुआ है।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!