देश /विदेश

मध्य प्रदेश के शहडोल में 6 बच्चों की मौत, सीएम शिवराज ने दिए जांच के आदेश

दो दिनों में जिला अस्पताल में बच्चों की मौत

स्थानीय लोगों ने लगाया लापरवाही का आरोप

सीएम शिवराज ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

शहडोल/भोपाल : मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में बीते दो दिनों में नवजात शिशुओं  की मौत हो गई। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने बच्चों की मौत के मामले में जांच के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही राज्य के जिला अस्पतालों  में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किये जाने के भी निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बीते दो दिनों में जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाए गए छह नवजात शिशुओं की मौत हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते बच्चों की मौत हुई है। वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि जिन बच्चों को उपचार के लिए लाया गया था, वे अति गंभीर स्थिति में थे। अस्पताल में भर्ती दो अन्य बच्चों की हालत गंभीर बताई गई है।

सीएम शिवराज ने बुलाई बैठक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल में कुछ बच्चों की मृत्यु की घटना को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई और निर्देश दिए कि इस घटना की जांच कर प्रतिवेदन सौंपा जाए। यदि चिकित्सक और स्टाफ दोषी पाए जाएं, तो ऐसे लोगों को दंडित किया जाए।

सीएम शिवराज सिंह ने अधिकारियों से कहा कि बच्चों के इलाज में कहीं भी व्यवस्थाओं में कमी है, तो उसे दूर किया जाए। वेंटिलेटर एवं अन्य उपकरणों का समुचित प्रबंध हो।आवश्यक हो तो विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं लेकर रोगियों को स्वास्थ्य लाभ दिया जाए।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!