देश /विदेश

सभी कॉरिडोर्स पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं हुई सामान्य, प्रदर्शन के चलते कुछ स्टेशनों की एंट्री-एग्जिट हुए थे बंद

नए कृषि कानूनों के विरोध में राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन के लिए आ रहे किसानों के चलते सुरक्षा कारणों से शुक्रवार को कई कॉरिडोर्स पर मेट्रो के प्रवेश और निकासी गेट बंद कर दिए गए थे. लेकिन, शाम 5 बजकर 35 मिनट से ये सेवाएं सुचारू रूप से चल रही हैं. दिल्ली मेट्रो ने इस बात की जानकारी दी. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट करते हुए कहा- “शाम 5 बजकर 35 मिनट से सभी कॉरिडोर्स पर ट्रेन सेवाएं सामान्य हो गई हैं. कल सभी कॉरिडोर्स पर आज की तरह ही नियमित सेवाएं रहेंगी.”

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

गौरतलब है कि किसानों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली मेट्रो के ब्रिगेडिया होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्रीराम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां, और घेवरा स्टेशनों पर प्रवेश और निकास के गेट बंद कर दिए गए थे.

पंजाब में किसानों के उग्र प्रदर्शन के देखते हुए 2 ट्रेनों को रद्द किया गया. नॉदर्न रेलवे की तरफ से शुक्रवार को कहा गया कि पंजाब में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए 2 ट्रेनें रद्द, 5 की दूरी कम और 5 के रूट बदले गए है. गौरतलब है कि प्रदर्शनकारी किसान ‘दिल्ली चलो’ नारे के साथ प्रदर्शन करने के लिए शुक्रवार को दिल्ली आ गए हैं. जिद पर अड़े किसानों ने इससे पहले दिल्ली-हरियाणा स्थित सिंधु बॉर्डर पर पुलिस के ऊपर पत्थरबाजी की.

 

इससे पहले दिन में प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली-हरियाणा के सिंघू बॉर्डर पर पथराव किया और बैरीकेड तोड़ डाले. ये सभी किसान सितंबर में पास हुए तीन कृषि संबंधी कानूनों का विरोध कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने इन किसानों पर बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में प्रदर्शन की इजाजत दे दी है.

 

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों को राष्ट्रीय राजधानी आने दिया जाएगा. उन्हें उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में स्थित निरंकारी समागम ग्राउंड में प्रदर्शन की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों से व्यवस्था बहाल रखने और शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की अपील की है.

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!