छत्तीसगढ़रायगढ़

बिलासपुर रेलवे जोन के जीएम रायगढ़ दौरे पर…

रायगढ़ । बिलासपुर रेलवे जोन के जीएम आज रायगढ़ दौरे पर पहुंचे थे। जीएम अपने पूरे लाव लश्कर के साथ स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे लेकिन जीएम का स्टेशन निरीक्षण महज औपचारिकता ही समझ आई क्योंकि जिस समय SECR बिलासपुर जोन के जीएम स्टेशन निरीक्षण पर थे ठीक उसी स्टेशन की व्यवस्था चाहे जीएम आए या कोई और रायगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं की हमेशा अनदेखी की गई है भले ही रायगढ़ को कागजों पर ए ग्रेड स्टेशन का दर्जा मिला हुआ हो।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
यात्री सुविधाओं को ही लेकर एक प्रतिनिधिमंडल जी एम से मिलने पहुंचा था। स्टेशन निरीक्षण के दौरान अनिल अग्रवाल, संतोष राय,जेठूराम मनहर,प्रदीप मिश्रा,उज्ज्वल मिरी,भुवाल शुक्ला आदि लोगों द्वारा जीएम से यात्री सुविधाओं को लेकर बात चीत किया गया। इस दौरान ट्रेनों के ठहराव और यात्री सुविधाओं को लेकर जीएम के साथ हॉट-टॉक हुई। जी एम ने प्रमुख ट्रेनों के ठहराव को लेकर जब कहा की टिकट की बिक्री कम होने का हवाला दिया गया तब कांग्रेसी नेताओं के साथ जीएम की जमकर नोक झोंक हुई। अनिल चीकू द्वारा ट्रेनों के ठहराव और यात्री सुविधाओं को लेकर बात करना चाहा तब जीएम ने कहा की ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं दिया जा सकता क्योंकि उससे टिकिट की बिक्री बहुत कम और इससे रेलवे को फायदा नहीं नहीं।

इस पर अनिल चीकू द्वारा तर्क दिया गया की रायगढ़ रेल कॉरिडोर की आय को रायगढ़ से जुड़ी आय को आप शामिल क्यों नहीं कर रहे है आखिर वह भी तो रायगढ़ से जुड़ा हैं । जीएम के जवाब पर प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाते हुए कहा की आपके रेल विभाग के अधिकारियों के द्वारा षड्यंत्र कर इसका लाभ रायगढ़ की आय में नहीं जोड़ा जा रहा है आप टिकिट बिक्री में कमी बता कर ट्रेनों को स्टापेज ओर ट्रेन का रायगढ़ से नही चलने का कारण बता कर रायगढ़ की जनता को छल नहीं कर सकते।

फायदा नुकसान और यात्री सुविधाओं को लेकर इनके बीच जमकर हॉट टॉक हुई हालाकि बाद में जीएम ने ट्रेनों के ठहराव सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया गया।
अनिल चीकू ने कहा कि रियासत काल मे रायगढ़ राजा साहब चक्रधर सिंह ने ब्रिटिश सरकार से अनुबंध किया था कि जो भी पैसेंजर ट्रेन रायगढ़ से गुजरेगी उसके स्टापेज रायगढ़ स्टेशन में होगा । रेलवे द्वारा 2012 के बजट में रायगढ़ में इंजन रिपेयरिंग शाप खुलना था वह दूसरी जगह क्यों ले जाया गया जानना चाहा तब जीएम ने इससे पल्ला झाड़ लिया। इतना ही नहीं रायगढ़ रेल स्टेशन को 2012 में 1 क्लास स्टेशन का दर्जा दिया गया था जो अब तक रोके रखा गया है और यात्री सुविधाओं की लगातार अनदेखी की जा रही है इस पर जीएम ने विकलांगो को सुविधा दिए जाने की बात कही गई।

इन्हीं तमाम मुद्दों को लेकर जीएम का उत्तर संतोषजनक…

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!