छत्तीसगढ़रायगढ़

जंगली सुअर के शिकार के लिये लगाये करंट की चपेट में आने से शिकारी की मौत…

आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या का अपराध दर्ज,धरमजयगढ़ पुलिस गिरफ्तार आरोपी को भेजी रिमांड पर

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़। 08 दिसंबर को थाना धरमजयगढ़ में ग्राम पोटिया निवासी सुफल सिंह राठिया पिता गुरूवार सिंह राठिया उम्र 53 वर्ष के बड़े भाई और परिजन थाना आकर सुफल सिंह राठिया के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराये । परिजन बताये कि 07 दिसबंर के शाम से सुफल सिंह राठिया घर में बिना बताये कहीं निकला है और घर वापस नहीं आया है । धरमजयगढ़ पुलिस गुम इंसान दर्ज कर जांच में लिया गया । गुम इंसान पतासाजी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि सुफल राठिया गांव के पंचराम राठिया और सुनील तिर्की के साथ ज्यादातर उठता-बैठता है । पुलिस जब दोनों को पूछताछ के लिये तलाश की तो दोनों गांव में नहीं मिले, पुलिस को दोनों पर संदेह हुआ । गुम इंसान के पता तलाश के साथ दोनों संदेहियों की पतासाजी को प्राथमिकता देकर धरमजयगढ़ पुलिस संदेहियों की पतासाजी के लिये मुखबिर लगाकर दबिश दिया गया जिसमें एक संदेही पंचराम राठिया को पुलिस 09 दिसंबर को हिरासत में ली । संदेही से पूछताछ में घटना का खुलासा हुआ । संदेही पंचराम राठिया अपने साथी सुनील तिर्की और सुफल राठिया (मृतक) के साथ जंगली सुअर के शिकार के लिये लगाये गये करंट की चपेट में आकर सुफल राठिया की मौत होना और पकड़े जाने के भय से सुफल राठिया के शव को दोनों गांव के घूमानारा डैम में डाल कर फरार हो जाना बताया ।

आरोपी पंचराम राठिया अपने मेमोरेंडम बयान में बताया कि दिनांक 07.12.2022 के शाम सुफल सिंह राठिया,सुनील तिर्की के साथ जंगली सूअर का शिकार करने के इरादे से लोहे का तार और बिजली का तार लेकर गांव के दरस राठिया के खेत के मेड़ के पास गये । लोहे का तार फैला दिए खंभे से करंट युक्त तार जोड़ कर पास ही चुपचाप बैठ गए थे, रात्रि करीब 11:30 बजे सुफल राठिया बिछाये तार में कोई जानवर फंसा है या नहीं कहकर देखकर आता हूं कहकर चला गया, कुछ देर बाद गांव में हाथी आने की आवाज सुनकर सुफल राठिया को बुलाने गया तो देखा सुफल बिजली तार के ऊपर गिरा पड़ा था करंट के कारण उसका पूरा शरीर काला होकर जल गया था । तब सुनील तिर्की को बुला कर दिखाया फिर दोनों काफी डर गए खंभे से तार को अलग कर करंट हटाये और अपने-अपने घर चले गए । अगले दिन सुबह फिर दोनों दरस राठिया के खेत के पास गए और तारों को लपेट कर छुपा दिए और सुफल राठिया के शव को उसी के शॉट में लपेट कर लट्ठ (लकड़ी का डंडा) की सहायता से शॉल में हाथ, पैर को बांधकर गांव के घूमानारा डैम ले गए और घूमानारा डैम में सुफल राठिया की लाश को पत्थर बांध का डैम के पानी में डाल कर छिपा दिये ताकि पत्थर के वजन से लाश बाहर ना आ सके । उसके बाद बिजली के तार को जंगल में छुपा रखे थे जिसे आरोपी के मेमोरेंडम पर जप्त किया गया और लाश को गांववालों के समक्ष घूमानारा डैम के पानी के भीतर से एसडीआरएफ की टीम के साथ धर्मजयगढ़ पुलिस द्वारा बाहर निकाला गया । मामले में दिनांक 11.12.2022 को आरोपी पंचराम राठिया और सुनील तिर्की के विरूध धारा 304, 201, 34 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी पंचराम राठिया पिता चंदनसिंह 35 वर्ष ग्राम पोटिया राठिया को आज गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है, फरार आरोपी सुनील तिर्की की पतासाजी की जा रही है ।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा तथा सुपरविजन अधिकारी एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर धरमजयगढ़ पुलिस,एसडीआरएफ की अहम भूमिका रही है ।

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!