देश /विदेशविविध खबरें

चुनाव से पहले ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी,200 जगहों पर रेड,96 गिरफ्तार…

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले एंटी टेररिज्म स्क्वाड (ATS) एक्टिव हो गया है. ATS ने अब बड़ी कार्रवाई करते हुए छापों में अब तक 96 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चुकी है. कुल मिलाकर अब तक 200 स्थानों तक छापे मारे जा चुके हैं. राज्य गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, हवाला, ड्रग रैकेट और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में इन आरोपियों को अरेस्ट किया जा रहा है.

ATS के नेतृत्व में विभिन्न एजेंसियों के जॉइंट ऑपरेशन में सूबे में 100 से ज्यादा कंपनियों से जुड़े लगभग 200 जगहों पर छापेमारी की है. साथ ही लोगों से पूछताछ की जा रही है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस बड़े अभियान में ATS के अलावा, राज्य वस्तु एवं सेवा कर (GST) विभाग, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच शामिल हैं. उन्होंने बताया कि अहमदाबाद, भावननगर और जामनगर सहित सूबे के कई जिलों में 122 कंपनियों के विरुद्ध यह सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

सूत्रों ने जानकारी दी है कि अधिकारी इस सिलसिले में लगभग 74 संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं और इस अभियान से बड़े स्तर पर कर संबंधी अपराधों के खुलासे की संभावना है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि हाल ही में प्रदेश में इनपुट टैक्स क्रेडिट (ITC) फर्जीवाड़ा करने के लिए फर्जी बिल जारी करने के कई केस सामने आये हैं. इससे पहले गुरुवार को ATS ने दिल्ली से एक अफगान नागरिक को अरेस्ट किया था. जिसके पास से नशीले पदार्थ बरामद हुए थे.

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!