भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, पीएम-शाह समेत इन दिग्गजों के नाम

गुजरात में बीजेपी 27 साल से काबिज है और पार्टी एक बार फिर से सियासत में वापसी की तैयारी में लगी है. इसी कड़ी में बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान कर दिया है. यह सभी चुनावी बिगुल फूंकेंगे.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान कर दिया है. लिस्ट में पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, भूपेंद्र पटेल मनोज तिवारी, रवि किशन और निरहुआ का नाम भी शमिल है. सीआर पाटिल पुरुषोत्तम रुपाला भी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरी ताकत झोंकने में लगी है.

चुनाव को लेकर बीजेपी ने प्रचार की बागडोर उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बीजेपी सांसद हेमा मालिनी, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस समेत अन्य के हाथ में सौंप दी है. आपको बता दें कि राज्य में बीजेपी 27 साल से काबिज है और पार्टी एक बार फिर से सियासत में वापसी की तैयारी में लगी है.

बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट.

रूपाणी और नितिन के सियासी सफर का करीब-करीब अंत


खास बात यह है कि चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उनकी सरकार के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के सियासी सफर का करीब-करीब अंत हो गया है. लेकिन बीजेपी ने उन्हें अपने प्रचारों की सूची में शामिल कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक, दोनों ही मंझे हुए खिलाड़ी व जमीनी सतह से जनता से जुड़े हैं. गुजरात की राजनीति में तीन दशक से अधिक समय तक सक्रिय रहने के कारण इनको बीजेपी ने प्रचाक बनाया है. वहीं, इन दोनों नेताओं के चुनाव नहीं लड़ने का कारण यह बताया गया कि वे अगली पीढ़ी को आगे बढ़ाना चाहते हैं.

वहीं, टिकट को लेकर पार्टी में रस्साकशी देखने को मिल रही है. बीजेपी चुनाव में अधिक नए चेहरों को लाना चाहती है ताकि सरकार विरोधी लहर को बेअसर किया जा सके. इसी कड़ी में खेड़ा जिले में मातर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले बीजेपी विधायक केसरीसिंह सोलंकी को इस सीट से पार्टी ने टिकट देने से इनकार कर दिया. ऐसे में सोलंकी आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए हैं. आपको बता दें कि गुजरात में दो चरणों में मतदान होने है. पहला चरण 1 दिसंबर और दूसरा 5 दिसंबर को होगा. नजीते 8 दिसंबर को आएंगे.