खरसियाछत्तीसगढ़

पतेरापाली कला जुनवानी जिला सक्ती से चोरी हुए ट्रेक्टर पर…?

चोरी की ट्रैक्टर के साथ एक आरोपी गिरफ्तार,खरसिया पुलिस की कार्यवाही…

ट्रैक्टर चोरी कर लाते नया चोढा चौक पर नाकेबंदी कर पकड़ी खरसिया पुलिस…

खरसिया। यूं तो खाखी पर आरोप प्रत्यारोप लगता और लगाते रहते है लोग परन्तु कप्तान साहब उपरोक्त मामले में मीडिया में दिए जानकारी और पुलिस के कार्यवाही में उल्लेखित बातों में कई तथ्यों को पुलिस गोल-मोल बता रहा अपनी कार्यवाही में जो पुलिस के साफ सुथरी खाखी को कहीं दागदार न कर दे…

खरसिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 09.11.2022 के सुबह मुखबिर सूचना पर हाईवे पेट्रोलिंग दौरान थाना प्रभारी खरसिया उपनिरीक्षक नंदकिशोर गौतम एवं हमराह स्टाफ द्वारा नया चोढ़ा चौक में नाकेबंदी कर एक व्यक्ति को सोनालिका ट्रैक्टर नीले रंग का क्रमांक सीजी 12 एफ 2018 मय ट्राली के साथ पकड़ा गया है ।

             थाना प्रभारी खरसिया को सुबह भोर में मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति सक्ती क्षेत्र से ट्रैक्टर चोरी कर रायगढ़ की तरफ ले जा रहे हैं, सूचना के आधार पर थाना प्रभारी हमराह स्टाफ के साथ नाकेबंदी कर सुबह करीब 06:00 नया चोढ़ा चौक पर ट्रैक्टर चालक को पकड़े जो अपना नाम अजय डनसेना उर्फ पांडे पिता स्वर्गीय बाबूलाल डनसेना उम्र 25 साल निवासी देहजरी थाना खरसिया जिला रायगढ़ का बताया और ट्रैक्टर को उसके साथी सुशांत पटैल उर्फ छगन पिता भूषण पटैल निवासी देहजरी के साथ चोरी लाया बताया और उसके साथी सुशांत पटैल को चौंक से कुछ दूर पहले ट्रैक्टर से उतर कर भाग जाना बताया । आरोपी अजय डनसेना से विधिवत ट्रैक्टर की जब्ती कर दोनों आरोपियों पर थाना खरसिया में इस्तगासा धारा 41(1+4)CrPC/379,34 IPC के तहत कार्यवाही किया गया है, फरार आरोपी सुशांत पटैल उर्फ छगन पटैल की खरसिया पुलिस सरगर्मी से पतासाजी की जा रही है । गिरफ्तार अजय डनसेना को JMFC खरसिया के न्यायालय न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । कार्यवाही में थाना प्रभारी खरसिया एसआई नंदकिशोर गौतम के साथ सहायक उपनिरीक्षक लक्ष्मी राठौर आरक्षक विशोप सिंह, भगवती प्रसाद लक्ष्मी शामिल थे ।

पुलिस और लंकेश्वर प्रसाद के कथन में विरोधाभास ?

हमारी टीम पुलिसया कार्यवाही पर प्रश्नचिन्ह नहीं लगा रहे हैं हुए घटना को बताएं अनुसार घटनाक्रम और घटनास्थल पर मौजूद लंकेश्वर प्रसाद से मिली जानकारी के अनुसार 07-08 नवम्बर 2022के दरमियानी रात को पतेरापाली कला जुनवानी जिला सक्ती घर के पास खड़े ट्रैक्टर को एक बजे रात कोई चोरी कर ले गया जिसकी जानकारी लगते ही नहरपार होते हुए ढूंढते ढूंढते पेट्रोल पंप के पास पहुंचे तो वहां ड्यूटी कर रहे कर्मचारी ने बताया कि ढाई बजे के आस-पास एक ट्रैक्टर खरसिया की ओर गया है जिसकी खोजबीन के लिए खरसिया के आस-पास के कबाड़ खरीदने वालों के यहां ट्रैक्टर और ट्राली की पतासाजी कर रहे थे इसी बीच एन एच49 चोढ़ा चौक टुण्ड्री में गैरेज संचालक पिन्टु जो लकेश्वर के रिश्तेदार ने ट्रैक्टर को एक व्यक्ति चले देखा जिसे चोरी हुई ट्रैक्टर के रूप में पहचान किया और उपरोक्त बात की जानकारी लकेश्वर प्रसाद को मोबाइल के माध्यम से अवगत कराया।

लकेश्वर प्रसाद खरसिया में ही होने के कारण चोढ़ा चौक पहुंच गए वहीं इसी बीच 112 डायल भी पहुंच गया। अपनी चोरी हुआ ट्रैक्टर होना पाया। लकेश्वर प्रसाद ने मीडिया को दी जानकारी में बताया कि ट्रैक्टर पाली निवासी यादव का है। 

लकेश्वर प्रसाद ने मोबाइल में दिए जानकारी में बताया की चोढ़ा चौक स्थित गैरेज संचालक के पास छगन के कहने पर ड्राइवर ट्राली को रात में ही छोड़ कर ट्रैक्टर को देहजरी ले गया था और गैरेज संचालक से रात को ही ट्राली का कलर करने के लिए बोल रहा था परंतु किसी कारणवश चोरी किए रात के दरमियान ट्राली का रंग रोगन नहीं हो पाया।


जब गैरेज के पास छोड़े ट्राली को लेने आया तों पिन्टू को नज़र लग और चोरी का खुलासा हो गया परन्तु पुलिस ने मीडिया को बताएं जानकारी भिन्न कैसे?

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!