छत्तीसगढ़

विपक्ष लाएगा भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय को भेजी गई सूचना…

सदन में बघेल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्‍ताव लाएगा विपक्ष

Advertisement

छत्तीसगढ़ सरकार के विरुद्ध विपक्ष की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार को सदन में चर्चा होगी सदन में दोपहर करीब साढ़े 12 बजे के बाद चर्चा शुरू होगी। हालांकि संख्या बल के हिसाब से प्रस्ताव का गिरना तय है, लेकिन फिर भी बघेल सरकार अपनी पूरी तैयारी से आएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अविश्वास प्रस्ताव से निपटने की रणनीति पर मंथन किया गया।

विधानसभा में 27 जुलाई को विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। विपक्ष के आरोपों का जवाब देने के लिए विधायकों और मंत्रियों को तैयार किया गया। कांग्रेस सरकार आने के बाद विधानसभा में विपक्ष की ओर से पहला अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा। ऐसे में बघेल सरकार की कोशिश है कि विपक्ष के हर आरोप का जवाब दमदारी से  दिया जाए। विधायक दल की बैठक में मंत्री टीएस सिंहदेव शामिल नहीं हुए। सिंहदेव अभी भोपाल में हैं।

सरकार की तरफ से पहली बार के विधायकों को विशेष रूप से जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस के करीब 40 विधायकों के लिए अविश्वास प्रस्ताव का पहला अनुभव होगा। ऐसे में सरकार कोई कोर-कसर छोड़ने को तैयार नहीं है। मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर और शिव डहरिया मोर्चा संभालेंगे। विधायक दल की बैठक में कांग्रेस विधायकों को सरकार के कामकाज की जानकारी दी गई। कांग्रेस विधायकों ने बताया कि मंत्रियों ने अपने-अपने विभाग की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

गांव, गरीब और किसानों के लिए संचालित योजनाओं पर विशेष फोकस किया गया। सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा के बारे में भी विधायकों को जानकारी दी गई।

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!