सरिया

ज्ञान गंगा स्कूल के छात्र-छात्राओं को बताया गुड टच-बैड टच,पुलिस महिला रक्षा टीम ने…

सरिया कन्या शाला पहुंचकर सरिया टी.आई.वासनिक ने छात्राओं को कहा आत्म निर्भर बनें, दी सायबर क्राईम और पाक्सो एक्ट की जानकारी…

पुलिस महिला रक्षा टीम द्वारा ज्ञान गंगा स्कूल के छात्र-छात्राओं को बताया गुड टच-बैड टच

आज दिनांक 30.09.19 को शासकीय कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल सरिया में सरिया टी.आई. आशीष वासनिक अपने थाने के स्टाफ के साथ जागरूकता कार्यक्रम के लिये पहुंचे । कार्यक्रम के लिये पहुंचे सरिया स्टाफ का क्षिक्षणगण एवं छात्राओं द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया । सरिया टी.आई. वासनिक ने छात्राओं को कहा कि लड़कियां किसी मायने में लड़कों से कम नहीं हैं । आज की लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है । उन्होंने छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ शरीरिक रूप से भी मजबूत होने को कहा और बोले कि आपको कानूनी जानकारी भी रखनी होगी, खुद को कभी भी असुरक्षित न समझें, आत्मनिर्भर बनें ।

टी.आई. वासनिक ने छात्राओं को सायबर क्राइम, ATM ठगी, ऑन लाइन ठगी, महिला डेस्क, पुलिस मित्र, पास्को एक्ट की जानकारी दिये । उनके द्वारा महिलाओं एवं बच्चों को शासन/प्रशासन से दी जाने वाली सुविधाएं की जानकारी भी दिया गया । कार्यक्रम में सरिया थाने की महिला आरक्षक कौशल्या पटेल द्वारा गुड टच-बैड टच को विस्तृत रूप से बताते हुये बचाव के तरीके बताये साथ ही अवांछनीय हरकतों की शिकायतें शिक्षक व पालकों से करने का कहा गया । महिला आरक्षक कौशल्या पटेल द्वारा छात्राओं को हेल्प लाईन नम्बर डॉयल 112, चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 तथा 181, 100 नम्बरों की जानकारी एवं इसके उपयोग के विषय में बताया गया ।

ज्ञान गंगा स्कूल में पुलिस महिला रक्षा टीम प्रभारी टी.आई. संतोषी ग्रेस द्वारा छोटे-छोटे बच्चों को गुड टच-बैड टच की जानकारी दिया गया । टी.आई. ग्रेस द्वारा बच्चों को घर तथा घर के बाहर यदि किसी का गलत तरीके से छूना आपको अच्छा नहीं लगता तो अपने परेंटस को बतायें, डरें नहीं । टी.आई. ग्रेस ने बच्चों को डॉयल 112 का उपयोग किस प्रकार किया जाता है, इसका डेम देकर बताया गया । स्कूल में करीब 145 बच्चें, टीचर्स एवं महिला सेल की प्रधान आरक्षक मंजु मिश्रा, महिला आरक्षक रोजमेरी एवं आराधना आनदं उपस्थित थी ।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!