खरसिया

भुपदेवपुर पुलिस भूखे कामगारों को भोजन दिलाया

प्रवासी कामगारों का पलायन जारी, शासन प्रशासन,सामाजिक संगठन,भोजन मुहैया करा रहे हैं

कोरोनावायरस के कहर ने जमीन से आसमान तक सब ठप कर दिया है. आधी रात से घरेलू विमानों पर रोक लगा दी गई है. शेयर बाजार कोमा में है. पंजाब-महाराष्ट्र जैसे राज्यों ने बाकायदा कर्फ्यू घोषित कर दिया है. देशभर में ज्यादातर जगहों पर लॉकडाउन है.

जिले में दीगर प्रदेशों के कामगार उद्योग घरानों में निर्माण क्षेत्रों के कामगारों का दल तेजी, उद्योग घरानों के वाहन चालकों का टोली पलायन करने लगा है।

जिले से भी बड़ी संख्या में अन्य प्रदेश के मजदूर परिवार मुम्बई हावड़ा मुख्य रेल मार्ग, सड़क मार्ग से पलायन जारी हैं। प्रधानमंत्री और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिलें के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल

के दिशा निर्देश पर जिला प्रशासन, स्थानीय प्रशासन, ग्राम पंचायत, सामाजिक संगठन अपने-अपने जिम्मेदारी निभा रहे है।

रविवार को मजदूरों के दल बिना राशन के ही सामाजिक संगठन के लोगों को जाते नजर आए। किरोडीमलनगर भुपदेवपुर स्टेशन के मध्य डोगीतराई के मार्ग पर ऐसे ही कई परिवार का टोली पलानायन की सूचना मिलते ही संतोष कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक रायगढ़ के सुझाव अनुसार पीताम्बर पटेल एसडीओपी खरसिया के अगवानी में मानवीय मूल्यों के साथ ध्रुव कुमार मार्कण्डेय थाना प्रभारी भुपदेवपुर थाना क्षेत्र के उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल, दिलीप पटेल जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधी के साथियों ने रेल्वे लाईन किनारे आ रहे कामगारों के परिवार के सदस्यों को भोजन, पानी प्रदाय करते करने से पहले सैनिटाइजर से हाथ धुलवाया गया और मास्क लगाने हेतु हिदायत दिया गया ।निस्वार्थ भाव से जरूरतमंद की सहायता करना ही ईश्वर की सच्ची सेवा जरूर करें-द देहाती डाॅट काम टीम राशन,अन्य दैनिक दिनचर्या के सामान भुपदेवपुर इण्डिया गैस एजेंसी के संचालक परिवार के मोहन मित्तल जो सामाजिक गतिविधियों में बढ चढ़ कर सहयोग करनें में अगवा रहते है। खरसिया भाजपा नेता गिरधर गुप्ता के सफल मार्ग दर्शन में क्षेत्र के लोक के लिए कल्याणकारी कार्य बीच-बीच में मित्तल परिवार करते रहते है। इनमें से कुछ मजदूरों के पैरों में छाले तक आ चुके थे। कुछ महिलाओं की गोद में बच्चे भी थे। इन सभी को पर्याप्त मात्रा में भोजन के पैकेट भी दिए गए। पलायन न करने का सुझाव दिया गया।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!