खरसिया

धान खरीदी चालू होने से पहले ही बिचौलिए सक्रिय ,संयुक्त टीम की कार्यवाही सौरभ अग्रवाल पर

धान खरीदी से पहले ही पुराने धान को खपाने की तैयारी के आशंकाओं पर, छापामार कार्रवाई में व्यापारी से अवैध भण्डारीत धान जप्त

धान खरीदी चालू होने से पहले ही बिचौलिए सक्रिय हो गए हैं। प्रशासन की टीम भी कार्रवाई कर रही है। छापामार कार्रवाई में शुक्रवार को600बोरी में 240 क्विंटल धान जब्त (Paddy Seized) किया गया।

अपर्ण कुर्रे नायब तहसीलदार , सुमत राम साहु थाना प्रभारी ,शैलेन्द्र एक्का खाद्य अधिकारी ,मण्डी खरसिया के अधिकारी चपले में धान के अवैध परिवहन और भंडारण को लेकर प्रशासनिक टीम ने कार्रवाई की।

इस दौरान मुखबिरों के सूचना पर कार्रवाई करते हुए राजस्व, पुलिस, खाद्य, मण्डी विभाग की संयुक्त टीम ने 600बोरी में 240 क्विंटल धान व्यापारी कुर्रुभांठा निवासी सौरभ अग्रवाल के द्वारा

वीरेन्द्र श्रीवास (मकान मालिक) (गेंद लाल श्रीवास के रिश्तेदार)के मकान को किराये पर ले पिछले पांच छ:माह गर्मी के समय का धान का भण्डार कर रखा गया था ऐसा बताया जा रहा है।

पिछले वर्ष भी कुर्रुभांठा के व्यापारी पर मण्डी अधिनियमों के तहत कार्रवाई किया गया था।

गेंद लाल श्रीवास आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित चपले के प्रबंधक के दुकान/मकान में भण्डारीत होने से कयास लगाया जा रहा की धान को आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित चपले में खपाया जाता जिसे संयुक्त टीम ने जब्त किया।

उल्लेखनीय है कि धान खरीदी की शुरूआत एक दिसंबर से होने जा रहा है। जिले में दीगर जगहों से धान खपाने की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने अभी से अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। वहीं धान के अवैध भंडारण और परिवहन पर भी पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

इसी कड़ी में शुक्रवार को राजस्व, पुलिस, खाद्य,मण्डी विभाग की संयुक्त टीम धान के अवैध परिवहन एवं भण्डारण पर ताबड़तोड़ कार्रवाई पिछले कुछ दिनों से प्रारंभ कर दी गयी है। शुक्रवार को राजस्व, पुलिस, खाद्य, मण्डी विभाग की संयुक्त टीम द्वारा 600बोरी में 240 क्विंटल से अधिक धान की जब्ती की कार्रवाई की गई थी। खबर लिखे जाने तक प्रतिबंधात्मक धाराओ की कार्रवाई चल रहा था। खरसिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चपले में कार्रवाई कर मण्डी अधिनियम के तहत600बोरी में 240 क्विंटल धान जप्त किया गया।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!