छत्तीसगढ़रायगढ़

क्रिकेट पंजीयन में रायगढ़ का राज्य में तीसरा स्थान

क्रिकेट पंजीयन में रायगढ़ का राज्य में तीसरा स्थान

246 खिलाड़ी का हुआ पंजीयन
रायगढ़। बीसीसीआई के आदेश पर तथा सीएससीएस के निर्देश पर इस वर्ष राज्य स्तर पर सभी जिलों ने ऑनलाईन पंजीयन खिलाडिय़ों का किया, जिसमें पूरे राज्य में रायगढ़ को तीसरे स्थान पर आने में सफलता मिली है। जिला क्रिकेट संघ के सचिव रामचन्द्र शर्मा ने बताया कि राज्य में ऑनलाइन पंजीयन अगस्त व सितम्बर माह के दौरान किया गया, जिसमें जिला क्रिकेट संघ के द्वारा किये जा रहे खिलाडिय़ों के लिए कैम्प आदि से खिलाडिय़ों को जोडऩे में मदद मिली यही कारण है कि जिला क्रिकेट संघ रायगढ़ पंजीयन के मामले में राज्य में तीसरे स्थान पर जा पहुंचा है। सचिव शर्मा ने बताया कि ऑनलाईन क्रिकेट पंजीयन में रायपुर 461 खिलाडिय़ों के साथ पहले स्थान पर, बिलासपुर 269 खिलाडिय़ों के साथ दूसरे स्थान पर तथा रायगढ़ 246 खिलाडिय़ों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। इसके अलावा सबसे कम खिलाडिय़ों की संख्या वाले जिलों में दंतेवाड़ा, जशपुर, नारायणपुर व भिलाई शामिल है। संघ के अध्यक्ष संतोष पाण्डेय ने बताया कि इस पंजीयन के आधार पर ही पूरे राज्य में ट्रायल लिया जा रहा है, यदि किसी खिलाड़ी का नाम किसी कारण वश पंजीकृत नहीं हो पाया है तो सीएससीएस ने तत्काल पंजीयन की सुविधा भी दी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में यह संख्या और बढ़ेगी।
04 सालों में मिली ऊंचाई जिले को
सचिव रामचन्द्र शर्मा ने बताया कि पिछले 4-5 वर्षों में रायगढ़ जिले को क्रिकेट के क्षेत्र में काफी सफलताएं प्राप्त हुई हैं, जिसके कारण खिलाड़ी क्रिकेट के लिये आकर्षित हुए हैं इन सफलताओं में छत्तीसगढ़ की अंडर-23 टीम तथा रणजी कैम्प में रवि सिंह का चयन, अंडर-23 कैम्प में अमित कुंवर, अंडर-16 छत्तीसगढ़ टीम में आलोक अरोरा, अंडर-16 कैम्प में डीकेश साव, अंडर-14 छत्तीसगढ़ कैम्प में कृष मैत्री, तुषार शर्मा। इसके साथ-साथ सीनियर प्लेट ग्रुप में दो बार फाइनल पहुंची जिले की टीम, अंडर-19 में प्लेट ग्रुप में फायनल जीतकर एलिट ग्रुप में शामिल हुई। यही सब कारण है कि जिले में खिलाडिय़ों का क्रिकेट की तरफ झूकाव हुआ और पंजीयन में रायपुर-बिलासपुर के बाद रायगढ़ ने बाजी मारी।

हमारे द्वारा खिलाडिय़ों की बेहतरी के लिये लगातार प्रयास किया जा रहा है यही कारण है कि जिला राज्य स्तर पर तीसरे स्थान में पहुंच गया है। इसके लिये पूरे जिले वासियों को बधाई। आगे हम और मेहनत करेंगे।
-संतोष पाण्डेय, अध्यक्ष जिला क्रिकेट संघ
वर्सन
जिला क्रिकेट संघ लगातार मैच, अभ्यास कैम्प, वरिष्ठ खिलाडिय़ों से कोचिंग आदि क्रियाकलाप खिलाडिय़ों की तकनीक सुधारने के लिये करता रहा है, इस उपलब्धि से हमें और आत्मविश्वास मिलेगा जिससे हम बेहतर करने का अतिरिक्त प्रयास करेंगे।
-रामचन्द्र शर्मा, सचिव जिला क्रिकेट संघ

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!